महेश बाबू से लेकर अल्लू अर्जुन तक: 5 बार टॉलीवुड सितारों ने धूम्रपान के बारे में खुलकर बात की

गुंटूर करम में महेश बाबू का किरदार रमाना अक्सर बीड़ी जलाता है। फिर भी, फिल्म के प्रचार के हिस्से के रूप में, टॉलीवुड स्टार ने खुलासा किया कि वह स्क्रीन पर तंबाकू के बजाय पुदीने के स्वाद वाली लौंग की पत्तियां जला रहे थे। जब त्रिविक्रम श्रीनिवास निर्देशित फिल्म के पोस्टर जारी किए गए, तो कई लोग महेश को फिर से धूम्रपान करते हुए देखकर आश्चर्यचकित रह गए, यह देखते हुए कि उन्होंने 2010 की शुरुआत में तंबाकू छोड़ने की शपथ ली थी।

टॉलीवुड सितारे भले ही स्क्रीन पर कूल दिखने के लिए बीड़ी या सिगार जलाते हों, लेकिन वे अक्सर इसके खिलाफ बोलते रहे हैं।
टॉलीवुड सितारे भले ही स्क्रीन पर कूल दिखने के लिए बीड़ी या सिगार जलाते हों, लेकिन वे अक्सर इसके खिलाफ बोलते रहे हैं।

पीछे मुड़कर देखें, जब टॉलीवुड सेलेब्स ने स्क्रीन पर धूम्रपान करने से लेकर इसकी आदत छोड़ने तक हर चीज के बारे में बात की थी और यहां तक ​​कि कैसे वे किसी भूमिका या अपने मैटिनी आइडल के कारण इस आदत को अपनाने के लिए प्रेरित हुए थे। (यह भी पढ़ें: महेश बाबू ने खुलासा किया कि गुंटूर करम में बीड़ी पीने से उन्हें माइग्रेन हुआ: ‘इसे बढ़ावा नहीं देंगे’)

अमेज़न सेल का मौसम आ गया है! अभी खर्च करो और बचाओ! यहाँ क्लिक करें

‘धूम्रपान छोड़ना मुश्किल था’

2010 में, महेश एक्स के पास गए और प्रशंसकों को एक किताब पढ़ने की सलाह दी, अगर वे उनकी तरह धूम्रपान छोड़ना चाहते हों। उन्होंने लिखा, “आप सभी धूम्रपान करने वाले जानना चाहते हैं कि मैंने यह कैसे किया? एलन कैर द्वारा लिखित ‘डी इज़ी वे टू स्टॉप स्मोकिंग’ पुस्तक अपने हाथ में लें। जादुई सामान।” 2017 में, उन्होंने टीओआई को बताया, “यह करना आसान बात नहीं थी। मैंने इसे छोड़ने के लिए संघर्ष किया और धूम्रपान चुराने की इच्छा को रोक नहीं सका। एलन कैर द्वारा मुझे एक किताब उपहार में दिए जाने के बाद, मैंने फिर कभी फाग को नहीं छुआ। मैं स्क्रीन पर धूम्रपान भी नहीं करना चाहता क्योंकि इससे प्रशंसकों में गलत संदेश जाता है।”

‘अपने करियर के लिए इसे छोड़ दिया’

2017 में अपनी फिल्म नेने राजू नेने मंत्री का प्रचार करते हुए राणा दग्गुबाती ने कहा, “जब मैंने लीडर के साथ डेब्यू किया, तो कुछ ऐसे दृश्य थे जिनके लिए मुझे धूम्रपान करना पड़ा। मैंने फिल्म के लिए धूम्रपान करना शुरू किया और बाद में इसकी आदत पड़ गई। मैंने इसे छोड़ने को तब तक गंभीरता से नहीं लिया जब तक कि इसका असर मेरे काम पर पड़ने नहीं लगा।” उन्होंने आगे कहा, “नेने राजू नेने मंत्री के लिए डबिंग करते समय मुझे एहसास हुआ कि मुझे खांसी के कारण डबिंग करने में परेशानी हो रही है। मैंने एक डॉक्टर से संपर्क किया और मुझे तुरंत धूम्रपान बंद करने की सलाह दी गई। मेरे बारे में लोगों की धारणा के बावजूद, यह एकमात्र दोष है जो मेरे पास था और मैंने उसे भी जाने दिया।

‘मुझे धूम्रपान का शौक कभी नहीं रहा’

2014 में राम चरण निर्देशक कृष्णा वामसी से अपनी फिल्म गोविंदुडु अंदारिवाडेले के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने इस बारे में खुलासा किया कि कैसे उन्हें कभी भी धूम्रपान का शौक नहीं था, उन्होंने कहा, “हाल ही में जो भी फिल्में आई हैं उनमें नायकों को बदमाशों की तरह व्यवहार करते देखा गया है। लेकिन फिल्म में मेरा किरदार धूम्रपान या शराब नहीं पीता।” जब राम से पूछा गया कि क्या वह वास्तव में धूम्रपान करते हैं, तो उन्होंने तुरंत जवाब दिया, “मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मैंने कोशिश की थी। लेकिन मैं इससे प्रभावित नहीं था। मैंने यह भी सुना है कि इसका असर आपकी त्वचा और आवाज़ पर पड़ता है। प्रत्येक व्यक्ति का अपना है, लेकिन मैं कभी भी इससे मोहित नहीं हुआ।”

‘कृपया मेरी नकल न करें, धूम्रपान हानिकारक है’

जब अला वैकुंठपूर्मुलु का गाना सिथराला सिरापडु बहुत हिट हो गया, तो अल्लू अर्जुन को चिंता हुई कि प्रशंसक उनके चरित्र की नकल करेंगे और बीड़ी पीएंगे जैसा कि वह बड़े पैमाने पर करते हैं। “यह गाना जबरदस्त हिट हुआ और इसमें मैं धूम्रपान करता हुआ नजर आता हूं। बहुत सारे प्रशंसक मुझे देखेंगे और मेरी नकल करना शुरू कर देंगे। कृपया, उस फिल्म में उस किरदार के लिए धूम्रपान छोड़ दें, आपको वास्तविक जीवन में इसे अपनाने की ज़रूरत नहीं है,” उन्होंने कहा, ”वास्तविक जीवन में, यह बिल्कुल भी स्वस्थ नहीं है, मैं धूम्रपान नहीं करता। मैं सभी से धूम्रपान न करने का अनुरोध करता हूं।

‘चिरंजीवी और माधवन से प्रेरित होकर मैंने धूम्रपान करना शुरू किया’

इसके बावजूद कि सितारे अपने ऑफ-स्क्रीन बयानों में कितने अच्छे इरादे वाले होते हैं, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि जब प्रशंसक किसी सितारे की पोशाक शैली की नकल करने के लिए प्रवृत्त होते हैं, तो इस बात की संभावना होती है कि जब उनके सिल्वर स्क्रीन सितारे ऐसा करते हैं तो वे धूम्रपान या शराब पीने के लिए भी प्रभावित हो सकते हैं। -स्क्रीन।

दरअसल, एनिमल डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने हाल ही में प्रेमा को बताया, ”मास्टर में एक सीन है जहां चिरंजीवी हरे रंग की शर्ट पहने हुए हैं और सिगरेट पीते हुए साक्षी शिवानंद से बात कर रहे हैं। उस शॉट को देखने के बाद मैं धूम्रपान के प्रति बहुत आकर्षित हो गया था।’ मैंने तुरंत शुरुआत नहीं की. लेकिन सखी में जब माधवन इतने स्टाइलिश तरीके से सिगरेट पी रहे हैं. इसने मुझे धूम्रपान करने के लिए प्रेरित किया।”

हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि एक फिल्म निर्माता के रूप में, वह इस बात के लिए जिम्मेदार नहीं हो सकते कि दर्शक उनकी फिल्मों से क्या चुनते हैं, उन्होंने कहा, “अगर मैंने चिरंजीवी या माधवन को नहीं देखा होता, तो मुझे विश्वास था कि मैंने यह आदत कहीं और से सीखी होती। यदि आप कुछ अच्छा या बुरा चुनना चाहते हैं, तो आप उसे वैसे भी चुन सकते हैं। मैं लिखते समय उस स्तर की नैतिकता नहीं अपना सकता।”

मनोरंजन! मनोरंजन! मनोरंजन! 🎞️🍿💃 हमें फॉलो करने के लिए क्लिक करें व्हाट्सएप चैनल 📲 गपशप, फिल्मों, शो, मशहूर हस्तियों की आपकी दैनिक खुराक सभी एक ही स्थान पर अपडेट होती है

Leave a Comment