Realme GT 5 Professional को पेरिस्कोप लेंस से लैस करने के लिए आधिकारिक तौर पर टीज़ किया गया है

Realme ने अगस्त 2023 में चीन में वेनिला Realme GT 5 स्मार्टफोन लॉन्च किया। स्मार्टफोन को शुरू में GT Neo 6 मॉनीकर के तहत लॉन्च किया गया था। Realme ने पहले वैश्विक बाजारों में डिवाइस के लॉन्च को टीज़ किया था। Realme के ग्लोबल एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट ने आगामी Realme GT 5 Professional स्मार्टफोन के लॉन्च को टीज़ करना शुरू कर दिया है।

टीज़र से संकेत मिलता है कि डिवाइस जल्द ही वैश्विक बाज़ारों में लॉन्च होगा। Realme ने पहले पुष्टि की थी कि स्मार्टफोन 2023 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। लोकप्रिय टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने भी डिवाइस के पूर्ण विनिर्देशों की जानकारी दी है। टिपस्टर ने आगामी Realme GT 5 Professional स्मार्टफोन के संबंध में अतिरिक्त जानकारी साझा की है।

Realme के ग्लोबल एक्स अकाउंट द्वारा साझा किए गए टीज़र से पुष्टि होती है कि आगामी डिवाइस पेरिस्कोप लेंस से लैस होगा। टीज़र में कैप्शन दिया गया है “न केवल मैक्स ज़ूम कर सकता है”, जो iPhone 15 प्रो मैक्स स्मार्टफोन पर कटाक्ष करता है। Apple iPhone 15 Professional Max पेरिस्कोप लेंस की सुविधा वाला Apple का पहला स्मार्टफोन है।

Realme ने टीज़र को “रियलमी पर रोशनी चमकेगी, बस प्रतीक्षा करें” टेक्स्ट के साथ साझा किया, जो डिवाइस के आसन्न लॉन्च का संकेत देता है। कंपनी क्वालकॉम टेक समिट इवेंट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC लॉन्च के तुरंत बाद स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। डिजिटल चैट स्टेशन ने कहा कि रियलमी जीटी 5 प्रो स्मार्टफोन के अलावा पेरिस्कोप लेंस से लैस रियलमी का एक और स्मार्टफोन होगा।

टिपस्टर संकेत देता है कि Realme के आगामी मिड-रेंज डिवाइस में पेरिस्कोप लेंस की सुविधा होगी। टिपस्टर ने मिड-रेंज डिवाइस के संबंध में कोई अन्य जानकारी साझा नहीं की। आगामी जीटी 5 प्रो स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन आगामी वनप्लस 12 5जी स्मार्टफोन के साथ साझा किए जा सकते हैं। माईस्मार्टप्राइस ने आगामी वनप्लस 12 5जी फ्लैगशिप स्मार्टफोन के रेंडर और स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है।

Realme डिवाइस को 2K रिज़ॉल्यूशन वाले घुमावदार OLED पैनल से लैस करेगा। डिस्प्ले में 144Hz का रिफ्रेश रेट और PWM DC डिमिंग होगी। डिवाइस के चीनी वेरिएंट के 24GB LPDDR5X रैम और 1TB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च होने की उम्मीद है। Realme को डिवाइस को सबसे बड़े वाष्प कक्ष सतह क्षेत्र से लैस करने की सलाह दी गई है।

आगामी जीटी 5 प्रो स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। सेटअप में एक प्राथमिक Sony IMX 9xx श्रृंखला सेंसर, 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक 64MP OV64B पेरिस्कोप सेंसर और एक 13MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल होगा। उम्मीद है कि Realme स्मार्टफोन को 5400mAh की बैटरी के साथ 100W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 50W वायरलेस चार्जिंग तकनीक से लैस करेगा।

Realme बेहतर हैप्टिक्स के लिए स्मार्टफोन को एक्स-एक्सिस मोटर के साथ शिप करेगा। यह डिवाइस IP68 वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस से भी लैस होगा। स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉइड 14 पर आधारित Realme UI 5.0 पर चलेगा। Realme द्वारा स्मार्टफोन को मेटल फ्रेम के साथ लॉन्च किए जाने की खबर है। डिवाइस के अन्य स्पेसिफिकेशन फिलहाल अज्ञात हैं।

Leave a Comment