माइक्रोसॉफ्ट का कोपायलट प्रो सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया गया, जो उपयोगकर्ताओं को भविष्य में अपने स्वयं के जीपीटी मॉडल बनाने की अनुमति दे सकता है

[ad_1]

377796377796

माइक्रोसॉफ्ट काफी समय से कोपायलट जेनरेटिव एआई असिस्टेंट की पेशकश कर रहा है और देर-सबेर एक सशुल्क सदस्यता आने वाली थी। वह दिन आ गया है जब माइक्रोसॉफ्ट ने आधिकारिक तौर पर कोपायलट प्रो की घोषणा कर दी है। यह एक सशुल्क सदस्यता है जो उपयोगकर्ताओं को कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली सबसे उन्नत और तेज़ प्रदर्शन वाली एआई सुविधाओं का लाभ उठाने देगी। इसमें नवीनतम मॉडलों तक प्राथमिकता पहुंच भी शामिल है जिन्हें टीम सहायक के साथ एकीकृत करेगी।

माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट प्रो के फीचर्स और कीमत

Microsoft Copilot पहले से ही कई उपयोगकर्ताओं के लिए एक उपयोगी और शक्तिशाली जेनरेटिव AI सहायक है, लेकिन कुछ लोगों को और अधिक की आवश्यकता है। यहीं पर कोपायलट प्रो अपनी सशुल्क सदस्यता सुविधाओं के माध्यम से मदद करना चाहता है। यह सभी के लिए उपलब्ध है और माइक्रोसॉफ्ट ने कोपायलट प्रो की कीमत 20 अमेरिकी डॉलर प्रति माह रखी है।

क्षमताओं के संदर्भ में कोपायलट और कोपायलट प्रो के बीच दो प्रमुख अंतर हैं। पहला तो वह है कोपायलट प्रो प्राथमिकता पहुंच प्रदान करेगा तक नवीनतम मॉडल उपलब्ध हैं. फिलहाल, यह तेज प्रदर्शन के लिए चरम समय के दौरान GPT-4 टर्बो तक प्राथमिकता पहुंच प्रदान करेगा। टीम जल्द ही एक टॉगल पेश करेगी जो उपयोगकर्ताओं को अपने उपयोगकर्ता अनुभव को अनुकूलित करने के लिए विभिन्न मॉडलों के बीच स्विच करने देगी।

दूसरी प्रमुख विशेषता है माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप्स में कोपायलट एआई सुविधाओं तक पहुंच. इनमें PC, Mac और iPad पर Phrase, Excel, PowerPoint, Outlook और OneNote शामिल हैं। एकमात्र शर्त यह है कि आपको Microsoft 365 व्यक्तिगत या पारिवारिक योजना का ग्राहक होना भी आवश्यक होगा।

कोपायलट प्रो आगे बढ़ेंगे छवि निर्माता लाओ से उन्नत AI छवि निर्माण क्षमताओं वाला डिज़ाइनर. यह लैंडस्केप छवियों, अधिक विस्तृत छवि गुणवत्ता और तेज़ प्रदर्शन के लिए प्रति दिन 100 बूस्ट के लिए समर्थन लाता है।

माइक्रोसॉफ्ट के पास भी है कोपायलट जीपीटी बिल्डर अल्प विकास। यह एक उपकरण है जो करेगा उपयोगकर्ताओं को अपना स्वयं का कोपायलट GPT बनाने में सहायता करें सरल संकेतों का उपयोग करना. प्रत्येक जीपीटी को रुचि के किसी विशेष विषय के साथ पूरी तरह से काम करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। इसके जारी होने के बाद हमें बिल्डर और इसकी कार्यक्षमता के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार,

कोपायलट प्रो एक एकल एआई अनुभव है जो आपके डिवाइस पर चलता है, वेब पर, आपके पीसी पर, आपके ऐप्स पर और जल्द ही आपके फोन पर आपके संदर्भ को समझता है ताकि आपको जरूरत पड़ने पर सही कौशल मिल सके।

अन्य समाचारों में, हाल ही में यह पुष्टि की गई थी कि विंडोज पीसी और लैपटॉप निर्माताओं को कीबोर्ड पर समर्पित कोपायलट कुंजी का उपयोग करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। यदि ओईएम कुंजी की पेशकश करना चाहते हैं तो उन्हें कुंजी का स्थान चुनने की भी स्वतंत्रता होगी। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने जेनरेटिव एआई असिस्टेंट को बढ़ावा देने के एक नए तरीके के रूप में इस साल की शुरुआत में विंडोज पीसी कीबोर्ड के लिए नई कोपायलट कुंजी की घोषणा की।

[ad_2]

Leave a Comment