वन यूआई 6.0 अपडेट के साथ सैमसंग फोन की स्क्रीन पीली हो गई: यहां एक समाधान है

[ad_1]

377945377945

सैमसंग का हाल ही का एक यूआई 6.0 अपडेटपर आधारित एंड्रॉइड 14, नई सुविधाओं का एक समूह लाया लेकिन कुछ दिक्कतें भी आईं। कुछ गैलेक्सी उपयोगकर्ताओं ने अपडेट के बाद अपनी स्क्रीन पर पीला रंग देखा। पता चला कि यह एक है सॉफ़्टवेयर गड़बड़ी, कोई हार्डवेयर समस्या नहीं.

यदि आप भी पीली स्क्रीन देख रहे हैं, आने वाले दिनों में सैमसंग द्वारा अपडेट जारी किए जाने तक एक अस्थायी सुधार है (समयसीमा फ़ोन मॉडल और देश के अनुसार भिन्न हो सकती है)। उपयोगकर्ताओं ने पाया कि कुछ सेटिंग्स में बदलाव करने और एक तृतीय-पक्ष लॉन्चर स्थापित करने से इसे सुलझाया जा सकता है।

यहां एक सरल समाधान है: नोवा लॉन्चर विधि

  1. स्थापित करें नोवा लांचर अपने डिवाइस पर एप्लिकेशन खोलें और इसे डिफ़ॉल्ट ऐप लॉन्चर के रूप में सेट करें।
  2. अपनी होम स्क्रीन पर नोवा लॉन्चर का पता लगाएं, किसी भी खाली जगह को दबाकर रखेंऔर एक पॉप-अप मेनू दिखाई देगा।
  3. ऊपर ढकेलें इस मेनू पर जाएँ और नोवा लॉन्चर खोजें विजेट. चुने ‘गतिविधि’ विजेट बनाएं और इसे होम स्क्रीन पर जोड़ें।
  4. खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें सेटिंग्स विकल्प.
  5. सेटिंग्स मेनू से एक ड्रॉप-डाउन सूची दिखाई देगी। का पता लगाने के लिए नीचे तक स्क्रॉल करें ‘रात का चिराग़’ विकल्प।
  6. नाइट लाइट का चयन करें और निष्क्रिय करें ‘नाइट लाइट का उपयोग करें’ टॉगल, यह सुनिश्चित करना कि शेड्यूल निर्धारित है कोई नहीं. इन चरणों का पालन करने से पीली स्क्रीन की समस्या हल हो जाएगी।

Reddit और Samsung के कम्युनिटी पेज की रिपोर्ट के अनुसार, वन यूआई 6.0 अपडेट के बाद कई सैमसंग उपयोगकर्ताओं ने अपने फोन स्क्रीन पर पीला रंग देखा है। यह घटना आई कम्फर्ट शील्ड के निष्क्रिय होने के बावजूद बनी हुई है, एक ऐसी सुविधा जिसका उद्देश्य स्क्रीन की चमक को कम करना और आंखों के आराम के लिए एक पीला रंग पेश करना है। उपयोगकर्ता बताते हैं कि डिस्प्ले सेटिंग्स बदलने से लगातार जारी समस्या पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

ऊपर बताए गए चरण वन यूआई 6.0 पर चलने वाले आपके गैलेक्सी फोन या टैबलेट पर पीले स्क्रीन टिंट को ठीक करने में मदद कर सकते हैं। भविष्य के अपडेट से समस्या का पूरी तरह समाधान हो जाना चाहिए।

[ad_2]

Leave a Comment