Google का नया ‘असिस्टेंट विद बार्ड’ रिलीज़ होने के बाद बस ‘बार्ड’ बन सकता है

[ad_1]

377993377993

बार्ड ओपनएआई के चैटजीपीटी और माइक्रोसॉफ्ट के कोपायलट जैसे जेनरेटिव एआई सहायकों के लिए Google का जवाब है। इसे वेब ब्राउज़र के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है लेकिन Google की इसे देशी स्मार्टफोन अनुभव के लिए Google Assistant के साथ एकीकृत करने की योजना है। इसे आधिकारिक तौर पर बार्ड के साथ सहायक के रूप में जाना जाता है एक नई रिपोर्ट के अनुसार, संभावना है कि इसका नाम बदलकर सिंपल बार्ड कर दिया जाए. यहाँ वही है जो हम अब तक जानते हैं।

बार्ड के साथ सहायक स्मार्टफोन पर आसानी से बार्ड बन सकता है

9to5Google पर मौजूद लोगों ने Google ऐप v15.2 का एपीके टियरडाउन किया और एक उल्लेखनीय बदलाव पाया। उन्होंने असिस्टेंट को बार्ड संदर्भों के साथ केवल बार्ड में बदला हुआ पाया।

यह प्रमुख अंतर, जहां “असिस्टेंट विद बार्ड” को “बार्ड” से बदल दिया गया था, कई स्थानों पर देखा गया, जिससे Google कर्मचारी की ओर से कोई त्रुटि होने की संभावना कम हो जाती है।.

परिचय पाठ को “हाय!” से बदल दिया गया है। मैं बार्ड का सहायक हूँ” से “हाय! मैं बार्ड हूँ”. नए सहायक का विवरण भी बदल गया है और इसके उद्देश्य को थोड़ा और विस्तार से बताता है। आप इन परिवर्तनों को नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे बदलाव सेटिंग्स मेनू सहित एक से अधिक स्थानों पर दिखाई देते हैं। उदाहरण के लिए:

  • “ट्राई असिस्टेंट विद बार्ड” अब “ट्राई बार्ड” है
  • “बार्ड के साथ सहायक अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है” अब “बार्ड अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है
  • “बार्ड सेटिंग्स के साथ सहायक” अब “बार्ड सेटिंग्स” है

एपीके विखंडन के दौरान देखा गया एक और बदलाव यह है कि बार्ड को अब एक अन्य सहायक संस्करण के बजाय एक डिजिटल सहायक के रूप में जाना जाता है।

Google ने पुराने असिस्टेंट को “असिस्टेंट (क्लासिक)” कहना भी बंद कर दिया है।

इन सभी परिवर्तनों से पता चलता है कि Google बार्ड को स्मार्टफ़ोन के लिए अपने एकमात्र सहायक के रूप में देख रहा है। अब बार्ड को असिस्टेंट के एक्सटेंशन या किसी अन्य संस्करण के रूप में जारी करने की संभावना नहीं है जिसे हम सभी लंबे समय से उपयोग कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह बदलाव तब देखा गया जब Google ने हाल ही में कई सहायक सुविधाओं को हटाने की घोषणा की, जैसे कि Google Play पुस्तकें पर ऑडियोबुक चलाना और नियंत्रित करना और मीडिया अलार्म, संगीत अलार्म या रेडियो अलार्म सेट करना या उपयोग करना। यह कहा ये कम उपयोग की गई सुविधाएँ थीं और इसलिए इन्हें हटाने का निर्णय लिया गया.

यह फिलहाल अज्ञात है कि Google बार्ड द्वारा संचालित नया असिस्टेंट अनुभव कब जारी करेगा. इसने इस साल के मेड बाय गूगल इवेंट में Pixel 8 और Pixel 8 Professional लॉन्च के साथ बार्ड के साथ असिस्टेंट की घोषणा की। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि यह सबसे पहले Pixel 8 और Samsung Galaxy S24 सीरीज स्मार्टफोन पर आएगा। बाद वाली श्रृंखला आने वाले घंटों में आधिकारिक होने वाली है और हमें यह देखना होगा कि सैमसंग बार्ड के साथ असिस्टेंट के संबंध में कोई घोषणा करता है या नहीं।

Google ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि बार्ड के साथ असिस्टेंट अंततः एंड्रॉइड और iOS दोनों डिवाइसों पर आएगा. जब भी अधिक विवरण सामने आएंगे हम आपको सूचित करते रहेंगे।

[ad_2]

Leave a Comment