India vs Australia 3rd ODI Tip-Off XI: रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे, मोहम्मद सिराज को एक गेम मिलेगा और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिशेल स्टार्क की वापसी | क्रिकेट खबर

बुधवार को राजकोट में होने वाला मैच सीरीज के नजरिए से भले ही बेकार हो, लेकिन आगामी विश्व कप की तैयारी के लिहाज से इसका महत्व बहुत ज्यादा है। चेन्नई में एक-दूसरे से भिड़ने से पहले इन दोनों पक्षों के बीच यह अंतिम लड़ाई होगी। इसलिए भारत और Australia दोनों ही यथासंभव अधिक से अधिक मुख्य खिलाड़ियों को मैदान में उतारेंगे और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि वे इस प्रक्रिया में रणनीति के मामले में ज्यादा कुछ न खोएं।

इंदौर में खेल के बाद भारत के लिए सब कुछ ठीक हो गया है। श्रेयस अय्यर जिनकी फॉर्म थोड़ी चिंता का विषय थी, रविवार को भी रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने शानदार शतक बनाया और दिखाया कि वह एक उचित बैकअप हो सकते हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बुलाया जा सकता है। हालाँकि, दूसरे वनडे में स्टार रविचंद्रन अश्विन थे जिन्होंने तीन विकेट लेकर टीम में जगह बनाने के लिए मजबूत दावा पेश किया है।

Australia के अनुसार, कम से कम कहें तो उनकी बल्लेबाजी खराब रही है। उनके तावीज़ स्टीवन स्मिथ को अभी तक यह दिखाना बाकी है कि वह क्या कर सकते हैं। अब तक दोनों मैचों में उनका आउट होना काफी संयमित और उनके विपरीत था। दूसरी ओर मार्नस लाबुसचेंज उस खिलाड़ी की परछाई की तरह दिख रहे हैं जो वह दक्षिण अफ्रीका में रहे हैं। और बाकी निचला क्रम रीढ़विहीन हो चुका है. हालांकि गेंदबाजी भी एक चिंता का विषय है, जब बड़े धुरंधर मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस सभी एक साथ खेलेंगे तो उनसे बेहतर स्थिति में होने की उम्मीद की जाएगी और दक्षिण अफ्रीका में 10 में 113 रनों से हार के बाद एडम ज़म्पा की धीमी लेकिन स्थिर प्रगति फॉर्म में वापस आ जाएगी। ओवर कंगारुओं के लिए बहुत बड़ा सकारात्मक पक्ष है।

आईएनडी

इंदौर: रविवार, 24 सितंबर, 2023 को इंदौर के होलकर स्टेडियम में दूसरे वनडे क्रिकेट मैच के बाद भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिलते हैं। (पीटीआई फोटो/अरुण शर्मा)

रोहित शर्मा टीम में

शुबमन गिल को अंतिम गेम के लिए आराम दिया गया है और यह सही भी है। वह इस साल शानदार फॉर्म में हैं और उन्हें विश्व कप से पहले और अधिक खेल के समय की जरूरत नहीं है। पहले दो मैचों में नहीं खेलने वाले रोहित टीम में वापसी करेंगे। वह भी हालांकि बड़े रन नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन तेज पारी खेल रहे हैं और टीम के लिए एक ठोस मंच तैयार कर रहे हैं और राजकोट में भी इसे दोहराने की कोशिश करेंगे।

मोहम्मद सिराज को मिलेगा एक गेम

मोहम्मद शमी ने दो मैच खेले हैं और दोनों मैचों में अच्छी लय में दिखे और मैच के लिए तैयार दिखे। मोहाली में उनके पांच विकेट ने वास्तव में दिखाया कि वह भी विश्व कप में शुरुआती लाइन-अप में जगह पाने के हकदार हैं। हालाँकि, इस खेल के लिए प्रबंधन सिराज को उनके स्थान पर एक खेल देने का प्रयास कर सकता है जिससे उन्हें टूर्नामेंट से पहले कुछ प्रतिस्पर्धी खेल का समय मिलेगा। सिराज नई गेंद से शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए उनसे निपटना मुश्किल होगा।

सबसे ज़्यादा पढ़ा हुआ

1. इस स्थान को देखें: चंद्रयान-3 सो गया क्योंकि अमेरिकी अंतरिक्ष बल ने वायुमंडल में एक छेद कर दिया
2. कनाडा के रक्षा मंत्री ने भारत के कदमों पर जताई चिंता

मिचेल स्टार्क की टीम में वापसी हो गई है

पहले दो एकदिवसीय मैचों में पैट कमिंस और जोश हेज़लवुड के अलावा Australia के गेंदबाज़ी आक्रमण में अतिरिक्त गति की कमी थी, जिससे भारत दोनों मैचों में आराम से बल्लेबाजी कर सका। स्टार्क अगले गेम के लिए वापस आने के साथ ही वह न केवल बाएं हाथ का कोण प्रदान करते हैं, जिसने अतीत में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है, बल्कि कई बार राजकोट अपने सूखे वर्ग के कारण रिवर्स स्विंग के लिए जाना जाता है और स्टार्क बेहतरीन प्रतिपादकों में से एक है। आधुनिक खेल में रिवर्स स्विंग.

भारत की अनुमानित XI: रोहित शर्मा, रुतुराज गायकवाड़ इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

Australia की अनुमानित XI: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

Leave a Comment