आरजे बालाजी का कहना है कि उन्हें ‘बुरा लगा’ कि लोगों ने रणबीर कपूर की एनिमल का आनंद लिया

हाल ही में रन बेबी रन में नजर आए अभिनेता आरजे बालाजी ने इंडियाग्लिट्ज़ के साथ एक साक्षात्कार में नारीवाद पर चर्चा करते हुए संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल के बारे में बात की। जब उनसे फिल्मों में नारीवाद पर उनके विचार के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की नवीनतम रिलीज का उदाहरण दिया, और बताया कि अगर उनकी फिल्मों में ऐसे दृश्य नहीं होते तो वह कैसे पसंद करते। (यह भी पढ़ें: जावेद अख्तर ने एनिमल की सफलता को बताया ‘खतरनाक’: जिम्मेदारी दर्शकों पर है)

आरजे बालाजी का कहना है कि जब एनिमल जैसी फिल्मों की बात आती है तो वह इसे 'सिर्फ शिल्प' के रूप में नहीं मान सकते
आरजे बालाजी का कहना है कि जब एनिमल जैसी फिल्मों की बात आती है तो वह इसे ‘सिर्फ शिल्प’ के रूप में नहीं मान सकते

‘मुझे नहीं लगता कि यह सामान्य है’

उन्होंने यह स्वीकार करते हुए शुरुआत की कि हालाँकि उन्होंने जानवर को नहीं देखा था, लेकिन उन्होंने उसके बारे में चर्चा सुनी थी। उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि हर कोई यह कहना पसंद करता है कि ‘फिल्म को एक फिल्म की तरह देखें और इसे एक शिल्प के रूप में लें’, लेकिन यह बात मेरे दिमाग में बैठ गई कि थिएटर में बंद लोगों का एक समूह एक व्यक्ति द्वारा महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने और उन्हें गालियां देने का आनंद ले रहा था।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे बुरा लगता है कि दर्शक ऐसी फिल्मों का आनंद ले रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि ऐसे दृश्यों पर आनंद के साथ प्रतिक्रिया करना सामान्य बात है।”

उन्होंने आगे कहा कि वह अपनी फिल्म में सिर्फ इसलिए प्रभावित होकर ऐसे सीन नहीं रखना चाहते, क्योंकि ऐसा लगता है कि दर्शक इसे पसंद कर रहे हैं। “मैं ऐसे ही दृश्य देखना या प्रभावित होकर रखना नहीं चाहता। मैंने सुना है कि एक सीन है जहां वह (रणबीर) दूसरे एक्टर (तृप्ति डिमरी) से अपना जूता चाटने के लिए कहते हैं। मेरा मानना ​​है कि फिल्म देखने वाले युवा सोचेंगे कि महिलाओं के साथ इस तरह का व्यवहार करना ठीक है। मैं नहीं चाहता कि मेरी फिल्में इसमें शामिल हों,” उन्होंने कहा।

जानवर दर्शकों को विभाजित कर देता है

जब से एनिमल, जिसमें अनिल कपूर और बॉबी देओल भी मुख्य भूमिका में हैं, 1 दिसंबर को रिलीज हुई है, तब से फिल्म को ध्रुवीकृत प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। जहां दर्शकों के एक वर्ग ने फिल्म में जोखिम लेने के लिए वांगा की सराहना की, वहीं भूमिका को अच्छी तरह से निभाने के लिए रणबीर की सराहना की, वहीं एक अन्य वर्ग ने फिल्म को समस्याग्रस्त बताया।

फिल्म की आलोचना करने वाले सबसे हालिया सेलेब्रिटी गीतकार जावेद अख्तर थे, एनिमल के आधिकारिक एक्स अकाउंट ने उनके बयान का जवाब दिया और उनके ‘कला रूप को झूठा’ कहा, अगर उन्हें समझ में नहीं आया कि तृप्ति के चरित्र को अपना जूता चाटने के लिए क्यों कहा गया था।

मनोरंजन! मनोरंजन! मनोरंजन! 🎞️🍿💃 हमें फॉलो करने के लिए क्लिक करें व्हाट्सएप चैनल 📲 गपशप, फिल्मों, शो, मशहूर हस्तियों की आपकी दैनिक खुराक सभी एक ही स्थान पर अपडेट होती है

Leave a Comment